google.com, pub-9761875631229084, DIRECT, f08c47fec0942fa0
Breakingझारखंड

कतरासगढ स्टेशन पर धनबाद-रांची इंटरसिटी का ठहराव 9 से, कतरास कोयलांचल में खुशी का लहर

कतरासगढ स्टेशन पर धनबाद-रांची इंटरसिटी का ठहराव 9 से, कतरास कोयलांचल में खुशी का लहर

सांसद सीपी चौधरी, विधायक ढुलू हरि झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना करेंगे

विधायक मथुरा महतो, विधायक राज सिन्हा, पूर्व बियाडाध्यक्ष विजय झा, चुन्ना यादव ने खुशी जाहिर किया

कतरास: धनबाद-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस का 9 नवंबर से कतरासगढ स्टेशन पर ठहराव शुरू हो जायेगा। ट्रेन के कतरासगढ स्टेशन पर गिरिडीह सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी एवं बाघमारा विधायक ढुलू महतो हरि झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना करेंगे। इधर भाजपा के मीडिया प्रभारी मुकेश झा ने बताया कि बाघमारा विधायक ढुलू महतो रेल ठहराव को लेकर लगातार लगे हुए हैं। इससे पूर्व पिछले दिनों गिरिडीह सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी एवं बाघमारा विधायक ढुलू महतो ने कतरासगढ स्टेशन में सभा कर ट्रेन चालू नही होने पर 18 नवबर के बाद आंदोलन की चेतावनी दिये थे। दूसरी ओर सासंद प्रतिनिधि प्रिंस शर्मा ने बताया कि 9 नवम्बर को
कतरासगढ स्टेशन पर इंटर सिटी ट्रेन को हरि झंडी दिखायेंगे। ट्रेन ठहराव की सूचना पर कतरास कोयलांचल के रेल यात्रियों में खुशी का माहौल है।  मौके रेल दो या जेल दो के आंदोलनकारी ने खुशी जाहिर किया है। दूसरी ओर कतरासगढ स्टेशन पर इंटरसिटी के ठहराव पर धनबाद विधायक राज सिन्हा ने भी खुशी जाहिर किया है। टुंडी विधायक मथुरा प्रसाद महतो ने खुशी जाहिर करते हुए कहाँ कि कोराना काल के कई ऐसे ट्रेन है, जिसका ठहराव कतरासगढ स्टेशन बंद है। जिसके लिए झामुमो रेल आंदोलनकारियों के साथ लगातार आंदोलनरत रहा है। हमने इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव को लेकर अब तक कुल 10 बार से अधिक रेल डीआरएम से मिलकर डीसी लाईन के बंद ट्रेनों को पुनः परिचालन व इस मार्ग से गुजरने वाली ट्रेनों का कतरासगढ स्टेशन पर ठहराव को लेकर पत्राचार किये है। रेल आंदोलनकारी पूर्व बियाडाध्यक्ष विजय झा, चुन्ना सहित राजेंद्र प्रसाद राजा, परवेज इक़बाल, चुन्नु खान, नरेश दास, अशोक लाल, प्रकाश सिन्हा ने ट्रेन ठहराव पर खुशी जाहिर की है। रेल आंदोलनकारी सह पूर्व बियाडाध्यक्ष विजय झा ने कहा कि केंद्र सरकार डीसी रेल लाईन के नीचे आग का झूठा हवाला देते हुए पीएमओ ने धनबाद-चंद्रपुरा रेल खंड को 15 जून 2017 को हमेशा-हमेशा के लिए बंद कर दिया था. लेकिन कतरास कोयलांचल की जनता सरकार की इस फैसले के खिलाफ आंदोलित हो उठे. लगातार 21 महिने आंदोलन के बाद  भारत सरकार झुकी और 25 फरवरी 2019 को पुनः डीसी लाईन को चालू कर किया. रेल चालू होते इस मार्ग की लगभग ट्रेनों का परिचालन और कतरासगढ स्टेशन ठहराव शुरू हो गया था, किंतु कोरोना काल में बंद हुआ ट्रेन। पुनः एक दो ही ट्रेन का कतरासगढ स्टेशन पर ठहराव हो रहा है। कई ट्रेनों का परिचालन भी दूसरे मार्ग पर कर दिया गया है। यह ट्रेन चलना रेल आंदोलनकारियों की जीत है।

धनबाद-रांची-धनबाद एक्सप्रेस

13303/13304 धनबाद-रांची-धनबाद एक्सप्रेस का 09 नवम्बर, 2022 से अगले 06 माह हेतु प्रायोगिक आधार पर कतरासगढ़ स्टेशन पर 02 मिनट का ठहराव प्रदान किया जा रहा है दिनांक 09 नवम्बर, 2022 से गाड़ी सं. 13303 धनबाद-रांची एक्सप्रेस 06.06 बजे कतरासगढ़ स्टेशन पहुँचकर 06.08 बजे आगे के लिए प्रस्थान करेगी। इसी तरह दिनांक 09 नवम्बर, 2022 से गाड़ी सं. 13304 रांची-धनबाद एक्सप्रेस 22.25 बजे कतरासगढ़ स्टेशन पहुँचकर 22.27 बजे आगे के लिए प्रस्थान करेगी।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close