google.com, pub-9761875631229084, DIRECT, f08c47fec0942fa0
Breakingकोविड 19झारखंडधनबाद

धनबाद दवा का सेवन कर डीडीसी ने किया मास ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन कार्यक्रम का शुभारंभ

 

सदर अस्पताल का किया निरीक्षण

स्टोर रूम को व्यवस्थित करने का दिया निर्देश

उप विकास आयुक्त श्री शशि प्रकाश सिंह ने आज सदर अस्पताल पहुंचकर मास ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन कार्यक्रम का फाइलेरिया की दवा का सेवन कर शुभारंभ किया।

दवा का सेवन करने के बाद उन्होंने कहा कि लोगों को स्वस्थ और रोग मुक्त रखने के संकल्प को धरातल पर उतारने के उद्देश्य से मास ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन कार्यक्रम का आज से जिले में शुभारंभ किया गया है। 11 फरवरी से 25 फरवरी तक छूट हुए लोगों को दवा प्रशासक द्वारा घर-घर जाकर लोगों को अपने सामने दवा खिलाई जाएगी।

इसके बाद उन्होंने सिविल सर्जन डॉ आलोक विश्वकर्मा के साथ अस्पताल में मरीजों के इलाज की व्यवस्थाओं तथा सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने हर विभाग में जाकर मरीजों को मिलने वाली दवा तथा इलाज में काम आने वाले उपकरणों से संबंधित रजिस्टर की जांच की।

इसके बाद डीडीसी ने सदर अस्पताल के स्टोर रूम का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि स्टोररूम में सभी वस्तुओं को सुव्यवस्थित तरीके से रखें। यह सुनिश्चित करें कि इसमें रखी दवा की डिलीवरी मरीज तक हो। उसका पूरा रिकॉर्ड संधारण करके रखें। अस्पताल के सुचारू संचालन में ओपीडी की तरह स्टोररूम की भी महत्वपूर्ण भूमिका है।

साथ ही अग्निशमन विभाग के साथ समन्वय स्थापित कर फायर फाइटिंग सिस्टम स्थापित करने, आपातकाल की स्थिति में निकासी द्वार व अन्य बिंदुओं पर निर्देश दिए।

मौके पर डॉ सुनील कुमार, फाइलेरिया पदाधिकारी डॉक्टर सुधा सिंह, वीबीडी पदाधिकारी श्री रमेश कुमार सिंह व अन्य लोग मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button
Close