google.com, pub-9761875631229084, DIRECT, f08c47fec0942fa0
Breakingकोविड 19झारखंडधनबादशिक्षा

नावाडीह सेंट ज़ेवियर्स इंटरनेशनल स्कूल में कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों का विदाई समारोह बहुत धूमधाम के साथ आयोजित किया गया

  • *नावाडीह सेंट ज़ेवियर्स इंटरनेशनल स्कूल में कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों का विदाई समारोह बहुत धूमधाम के साथ आयोजित किया गया *

रिपोर्ट विश्वजीत सिन्हा

जी.जी.सी.ई.टी.सेंट ज़ेवियर्स इंटरनेशनल स्कूल, नवाडीह, धनबाद में कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों का विदाई समारोह बहुत धूमधाम के साथ आयोजित किया गया। ‘आशीर्वाद’ नामक इस कार्यक्रम में विद्यालय निदेशक अमरेंद्र कुमार सिंह, विद्यालय न्यास के सदस्य शैलेन्द्र कुमार सिंह, शिवेंद्र कुमार सिंह,प्राचार्य श्रीमती जसविंदर डे, उप-प्राचार्य कृष्णा बिश्वास सभी शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मचारी सहित 12वीं कक्षा के सभी विद्यार्थी तथा उनके माता-पिता भी उपस्थिति थे।
संध्या 5 बजे से आयोजित इस समारोह में सर्वप्रथम दीप-प्रज्ज्वलन किया गया तदुपरांत कक्षा 11 वीं की छात्राओं ने गणेश वंदना करके इस कार्यक्रम का श्रीगणेश किया।
विद्यालय के निदेशक श्री अमरेंद्र कुमार सिंह ने 12वीं के छात्र-छात्राओं को आगामी भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि “आपका सुनहरा भविष्य आपकी प्रतीक्षा कर रहा है पर उसकी नींव आपके वर्तमान की मेहनत ही तैयार करेगी, आज भले ही आपको विद्यालय से विदाई दी जा रही है परंतु विद्यालय और विद्यार्थियों का रिश्ता जीवनपर्यंत बरकरार रहता है आगे आप जीवन में जहां भी जाएंगे सेंट ज़ेवियर्स इंटरनेशनल स्कूल द्वारा दिए गए संस्कार भी आपके साथ जाएंगे इसके बाद कक्षा 11वीं के बच्चों ने नृत्य, संगीत,नाटक , एकल गायन, सामूहिक गायन आदि विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। विद्यालय के विस्तृत खेल प्रांगण में सभी शिक्षकों,विद्यार्थियों एवं अभिभावकों ने एक साथ बैठकर कार्यक्रम का आनंद लिया
विद्यार्थियों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां देकर सभी दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया सभी शिक्षकों ने मुक्तकंठ से विद्यार्थियों की प्रसंशा की।
विद्यालय की यादों को सहेजने के लिए 12वीं के सभी बच्चों को शिक्षकों ने स्मृति-चिह्न तथा सामूहिक-चित्र भेंट के रूप में दिये।

रात्रि 9 बजे तक चले इस रंगारंग कार्यक्रम की समाप्ति ‘मिस्टर ज़ेवियर्स’,’मिस ज़ेवियर्स’ तथा ‘आइकन ऑफ द ईयर’ की घोषणा के साथ हुई।
इस वर्ष ‘मिस्टर ज़ेवियर्स’ का पुरस्कार केतन कुमार को दिया गया, ‘मिस ज़ेवियर्स’ का पुरस्कार भुवना कुमारी ने प्राप्त किया तथा कुमार कौशिक को ‘आइकन ऑफ द ईयर’ से पुरस्कृत किया गया।
इसके के बाद सभी शिक्षकों ने विद्यार्थियों एवं अभिभावकों के साथ बैठकर रात्रि-भोज का आनंद लिया तथा इस रात्रि को यादगार बनाने के लिए सभी के साथ कुछ तस्वीरें भी ली गयीं।
इस कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय परिवार के सभी सदस्यों की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Related Articles

Back to top button
Close