google.com, pub-9761875631229084, DIRECT, f08c47fec0942fa0
Breakingझारखंडधनबादबोकारो

बोकारो में मुर्गियों की मौत के बाद अलर्ट जारी

 

 

धनबाद: बोकारो में बर्ड फ्लू (Bird Flu)की वजह से 350 से अधिक मुर्गियों (Chickens) की मौत के बाद धनबाद में भी अलर्ट जारी किया गया है।
जिला पशुपालन विभाग ने सभी प्रखंड पशु चिकित्सकों (Veterinarians) को पत्र जारी करते हुए आसपास के पॉल्ट्री फॉर्म (Poultry Farm) में नजर रखने का निर्देश दिया है।
जिला पशुपालन पदाधिकारी (Animal Husbandry Officer) डॉ प्रवीण कुमार ने बताया कि सभी पशु चिकित्सकों को निर्देश दिया गया है कि अगर मुर्गियों के मरने की सूचना मिलती है तो तत्काल उसका सैंपल (Sample) लेकर रांची भेजें।

उन्होंने कहा कि अभी तक धनबाद में कहीं से भी मुर्गियों के मरने की सूचना विभाग को नहीं मिली है। हम अपनी तरफ से पूरी नजर रखे हुए हैं। उन्होंने कहा कि बंगाल (Bengal) से भी काफी संख्या में मुर्गियां धनबाद आती हैं, उनपर नजर रखने का निर्देश दिया है।
राज्य सरकार ने भी सभी जिलों के लिए अलर्ट किया जारी

धनबाद में 500 से अधिक पॉल्ट्री फॉर्म (Poultry Farm) हैं। इसमें हर दिन मुर्गियों की खपत एक हजार क्विंटल से अधिक है। सभी पॉल्ट्री फॉर्म संचालकों को भी जिला पशुपालन विभाग ने पत्र लिखकर मुर्गियों की मरने पर तत्काल विभाग को सूचित करने का निर्देश दिया है। राज्य सरकार ने भी सभी जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है।

Related Articles

Back to top button
Close