google.com, pub-9761875631229084, DIRECT, f08c47fec0942fa0
Breakingझारखंडधनबाद

धनबाद जनता दरबार में उपायुक्त ने सुनी आमजनों की शिकायत

धनबाद

जनता दरबार में उपायुक्त ने सुनी आमजनों की शिकायत

समस्याओं के निष्पादन हेतु अधिकारियों को दिए निर्देश

उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्री संदीप सिंह ने शुक्रवार को अपने कार्यालय कक्ष में जनता दरबार का आयोजन कर आम-जन की शिकायतों व समस्याओं को सुना। उन्होंने संज्ञान में आए सभी मामलों के आवेदन को संबंधित पदाधिकारी को तत्काल निष्पादन के लिए अग्रसारित किया।

जनता दरबार में मुख्यतः शिक्षा, जमीन विवाद संबंधी, ऑनलाइन रसीद, आवास, पेंशन, रोजगार, स्वास्थ्य, बकाए वेतन, जमीन बंदोबस्ती की मांग, राशन कार्ड, आर्म लाइसेंस,मुआवजा, तालाब जीर्णोद्धार, बकरी पालन योजना, सामुदायिक भवन से संबंधित आवेदन आए।

जनता दरबार में धनसार थाना क्षेत्र से आई एक शिकायतकर्ता ने अपनी नाबालिग पुत्री के अगवा के संबंध में एक आवेदन दिया। उन्होंने बताया कि उनकी पुत्री विगत 30.11.22 से लापता है। उन्होंने बताया कि उनकी पुत्री किसी केस की मुख्य गवाह है और वह उक्त केस अभियुक्तों के विरुद्ध में गवाही देने वाली थी। इससे पहले ही उनकी पुत्री को अगवा कर लिया गया। उनका कहना है कि आरोपियों ने उनकी बेटी को बहला फुसला कर दूर दराज वाले स्थान पर रखे हुए हैं। इस घटना के संबंध में उन्होंने स्थानीय थाना में आवेदन दिया पर अब तक कोई कार्रवाई नही हुई। उन्होंने उपायुक्त से अपनी पुत्री की सकुशल वापसी की मांग करते हुए कार्रवाई की मांग की। इस मामले में उपायुक्त ने संबंधित अधिकारी को कार्रवाई का निर्देश दिया।

इस दौरान परसबनिया पंचायत से आए मुखिया ने नल-जल योजना का कार्य बंद रहने की शिकायत उपायुक्त से की। उन्होने बताया कि परसबनिया पंचायत में केंद्र सरकार की महत्वकांक्षी योजना काफी दिनों से बंद पड़ा हुआ है। जबकि सरकार द्वारा शुद्ध पेयजल सभी लोगों को मिलना है। लेकिन परसबनिया पंचायत के ग्रामीण जनता पानी के लिए त्राहिमाम है। दस हज़ार आबादी वाले पंचायत के लोगों को पानी के लिए जहां-तहां भटकना पड़ता है। उन्होंने उपायुक्त से आग्रह किया कि जल्द से जल्द कार्य चालू कराई जाए। ताकि गर्मी से पहले पंचायतवासियों को शुद्ध पेयजल मिल सके।

जनता दरबार में भूदा से आए एक शिकायतकर्ता ने तालाब को बचाने की मांग की। शिकायतकर्ता ने बताया कि भूदा तालाब के रैयत द्वारा मिट्टी भरकर समतल कर भूमाफियाओं को बेचा जा रहा है। उन्होंने बताया कि तालाब के खत्म हो जाने से उस क्षेत्र में जल संकट गहरा जाएगा। उस तालाब का प्रयोग लोग धार्मिक कार्यों के लिए भी करते हैं। उन्होंने उपायुक्त से तालाब को सुरक्षित रखने की मांग की।

इस दौरान उपायुक्त ने आवेदनों को चिन्हित कर संबंधित अधिकारियों को हस्तांतरित करते हुए निष्पादन के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जल्द ही इन समस्याओं का समाधान होगा। इसके लिए अधाकिरियों को निर्देश दिया गया है।

Related Articles

Back to top button
Close