google.com, pub-9761875631229084, DIRECT, f08c47fec0942fa0
झारखंडधनबाद

जनता दरबार में उपायुक्त ने सुनी आमजनों की शिकायत

समस्याओं के निष्पादन हेतु अधिकारियों को दिए निर्देश

■उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्री संदीप सिंह ने शुक्रवार को अपने कार्यालय कक्ष में जनता दरबार का आयोजन कर आम-जन की शिकायतों व समस्याओं को सुना। उन्होंने संज्ञान में आए सभी मामलों के आवेदन को संबंधित पदाधिकारी को तत्काल निष्पादन के लिए अग्रसारित किया।
■जनता दरबार में जोरापोखर से आए अमित कुमार सिंह ने जोरापोखर में सरकारी जमीन के अवैध तरीके से बिक्री के संबंध में उपायुक्त को एक आवेदन सौंपा। उन्होंने बताया कि मौजा जोरापोखर में मोहन यादव द्वारा सरकारी भूमि को अवैध तरीके से बेचा जा रहा है। उक्त प्लाट पर अंचल कार्यालय के द्वारा सरकारी जमीन का बोर्ड स्थापित किया गया था। लेकिन मोहन यादव द्वारा दबंग ता पूर्वक सरकारी जमीन का खरीद बिक्री किया जा रहा है। उपायुक्त ने इस मामले को झरिया के अंचलाधिकारी को जांच कर कार्रवाई करने को निर्देशित किया।
■इस दौरान पुटकी थाना क्षेत्र से आई अंजना देवी ने प्रधानमंत्री आवास योजना का अंतिम किस्त की राशि का भुगतान अभिलंब करने के संबंध में उपायुक्त को आवेदन सौंपा। उन्होंने बताया कि आवास निर्माण हेतु उन्हें 4 क़िस्त का भुगतान हो चुका है लेकिन योजना की अंतिम क़िस्त की भुगतान अब तक नहीं हो पाई है, जिस कारण घर में प्लास्टर का कार्य पूरा नहीं हो पाया। उपायुक्त ने इस मामले को धनबाद सदर के प्रखंड विकास पदाधिकारी को हस्तांतरित करते हुए निष्पादन हेतु अग्रसारित किया।
■जनता दरबार में मुख्यतः शिक्षा, जमीन विवाद संबंधी, ऑनलाइन रसीद, आवास, पेंशन, रोजगार, स्वास्थ्य, राशन कार्ड, मुआवजा, पारिवारिक विवाद, सरकारी योजनाओं में अनियमितता से संबंधित आवेदन आए।
■उपायुक्त ने आए सभी आवेदनों को चिन्हित कर संबंधित अधिकारियों को हस्तांतरित करते हुए निष्पादन के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जल्द ही इन समस्याओं का समाधान होगा। इसके लिए अधाकिरियों को निर्देश दिया गया है।

Related Articles

Back to top button
Close