google.com, pub-9761875631229084, DIRECT, f08c47fec0942fa0
Breaking

गिरिडीह पलिस को अब लगतार मिल रही।सफलता।साईबर क्राइम को नस्तैनाबुत करने का द्रिड निश्चय।किया छ: को फिर किया गिरफ्तार।

जिसमें अभिषेक कुमार मंडल, सुनील कुमार मंडल, धनबाद के टुंडी का सूरज कुमार मंडल, निमियाघाट का दीपक साव और पश्चिम बंगाल के पुरूलिया का उज्जवल सिंह शामिल है।

गिरिडीह न्यूज़ 

गिरिडीह जिले में साइबर अपराधीयो पर लगातार लगाम लगाने की कारवाई जारी है ।गिरीडीह पुलिस को  लगातार सफलता भी मिल रही है।साइबर अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे छापेमारी अभियान में फिर गिरिडीह पुलिस  एक बार बडी
सफलता हाथ लगी है।इस बार भी पुलिस ने प्रतिबिंब एप के माध्यम से अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के पंचनटांड़ गांव में छापेमारी कर 6 शातिर साइबर अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है।गिरफ्तार साइबर अपराधियों में अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के पंचनटांड़ का अभिषेक कुमार मंडल, सुनील कुमार मंडल, धनबाद के टुंडी का सूरज कुमार मंडल, निमियाघाट का दीपक साव और पश्चिम बंगाल के पुरूलिया का उज्जवल सिंह शामिल है।गिरफ्तार साइबर अपराधियों के पास से पुलिस ने 16 मोबाइल, 38 सिमकार्ड, 8 एटीएम, 2 पासबुक, 3 चेबुक और 1 बाइक बरामद किया है।ये जानकारी गुरुवार को गिरिडीह के एसपी दीपक कुमार शर्मा ने दी।ताया गया कि एसपी को प्रतिबिंब एप के जरिए सूचना मिली थी। कुछ साइबर अपराधी फर्जी सिमकार्ड के जरिए अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के पंचनटांड़ गांव में छिप कर फर्जी बैंक अधिकारी बन कर लोगों को चूना लगाने का काम कर रहे हैं। इसी सूचना के बाद एसपी ने साइबर डीएसपी संदीप सुमन समदर्शी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। टीम में पुअनि रौशन कुमार, सअनि गौरव कुमार, सअनि गजेंद्र कुमार, साकेत वर्मा, सुरेश यादव को शामिल किया गया।टीम ने जब पंनचटांड़ गांव में पहुंच कर छापेमारी की तो कुछ साइबर अपराधी पुलिस को देख कर भागने लगे।इसके बाद पुलिस जवानों ने दौडाकर 6 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। माह में 172 साइबर अपराधी चढ़े पुलिस के हत्थे। गिरिडीह के एसपी दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि साइबर अपराध के खिलाफ गिरिडीह पुलिस जीरो टॉलरेंस के तहत कार्य कर रही है। इस अभियान में पिछले चार माह में गिरिडीह पुलिस ने कुल 172 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। इसके अलावा इन साइबर अपराधियों के पास से 392 मोबाइल, 477 सिमकार्ड, 154 एटीएम-पासबुक, 10 चेकबुक, 17 पैनकार्ड, 14 आधार कार्ड, 27 वाहन, 3 आईपैड, 2 लैपटॉप और 14,37,310 रुपए नकद बरामद किया है।पुलिस 229 सिमकार्ड को अबतक बंद करा चुकी है और 680 आईएमईआई नंबर को बंद कराया जा चुका है।

Related Articles

Back to top button
Close